राष्ट्रीय

श्रद्धा हत्याकांड- आरोपी आफताब पूनावाला की आज न्यायिक हिरासत की अवधि हुई खत्म, कोर्ट में होगी पेशी

दिल्ली- एनसीआर। मुंबई की श्रद्धा हत्याकांड के आरोपी आफताब पूनावाला की आज न्यायिक हिरासत की अवधि खत्म हो रही है। आरोपी आफताब पूनावाला को आज साकेत कोर्ट में पेश किया जाएगा। इससे पहले, श्रद्धा हत्याकांड में बुधवार को एक और नया खुलासा हुआ है। श्रद्धा की माइटोकॉन्ड्रियल डीएनए रिपोर्ट आ गई है।

इसमें श्रद्धा के बाल और हड्डी के सैंपल मैच होने की पुष्टि हुई है। इसे जांच क लिए हैदराबाद भेजा गया था। दिल्ली पुलिस के विशेष पुलिस आयुक्त (कानून व्यवस्था जोन-दो) डॉ. सागरप्रीत हुड्डा ने इसकी पुष्टि की है।

विशेष पुलिस आयुक्त डॉ. सागरप्रीत हुड्डा ने बताया कि दिल्ली पुलिस को हैदराबाद स्थित सेंटर ऑफ डीएनए फिंगरप्रिंट एंड डायग्नोस्टिक से रिपोर्ट मिल गई है। अब दिल्ली पुलिस श्रद्धा की हड्डियों को पोस्टमार्टम परीक्षण के लिए भेजेगी। पिछले महीने भी डीएनए टेस्ट किया गया था। इसमें दिल्ली के जंगलों में मिली हड्डियों का मिलान श्रद्धा के पिता से किया गया था। तब भी डीएनए मिलान हो गया था।

आरोपी आफताब अमीन पूनावाला ने 18 मई को श्रद्धा की हत्या कर दी थी और शव के काफी टुकड़े कर दिए थे। उसने शव के टुकड़ों को पॉलिथीन में पैक कर फ्रीज में रख दिया था। इसके बाद वह टुकड़ों को जंगल में फेंकता रहा था। इस समय आरोपी तिहाड़ जेल है। उसके पॉलीग्राफ से नार्को टेस्ट की रिपोर्ट आ चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *