Home उत्तराखंड जोशीमठ में पीड़ितों की सहायता के लिए पतंजलि योगपीठ आया आगे

जोशीमठ में पीड़ितों की सहायता के लिए पतंजलि योगपीठ आया आगे

0

हरिद्वार। जोशीमठ में लोगों की सहायता के लिए पतंजलि योगपीठ ने हाथ आगे बढ़ाया है। दिव्य योग मंदिर कनखल से बाबा रामदेव के नेतृत्व में 2000 कंबल और दो ट्रक खाद्य सामग्री जोशीमठ के लिए रवाना की गई है। आचार्य बालकृष्ण आज जोशीमठ पहुंचकर लोगों को यह खाद्य सामग्री और दैनिक जीवन में उपयोग होने वाली वस्तुओं के साथ ही खाद्य सामग्री भी वितरित करेंगे। दिव्य योग मंदिर कनखल में पत्रकारों से वार्ता करते हुए बाबा रामदेव ने बताया कि जोशीमठ के लोगों की मदद के लिए पतंजलि योगपीठ उनके साथ हर समय खड़ा है। लोगों की सहायता के लिए 2000 कंबल और उनके प्रति दिन जीवन में उपयोग होने वाली वस्तुओं के साथ ही खाद्य सामग्री भी पतंजलि की ओर से भेजी जा रही है।

आचार्य बालकृष्ण जोशीमठ पहुंचकर लोगों को खाद्य सामग्री वितरित करेंगे। बाबा रामदेव ने बताया कि सरकार और समाज लेकर ही आपदा के समय लोगों की मदद करते हैं। लेकिन ऐसा भी नहीं कि हम सरकार के भरोसे ही लाचार लोगों को छोड़ दें। जोशीमठ में लोगों की मदद के लिए आश्रम, अखाड़े, व्यावसायियों के साथ ही सभी लोगों को मदद के लिए आगे आना चाहिए।

बाबा रामदेव ने बताया कि जोशीमठ आदि गुरु शंकराचार्य की तपस्थली है। ऐसे सरकार को जोशीमठ के लोगों को बचाने के लिए बड़ी योजना बनाने की जरूरत है। उन्होंने बताया कि जोशीमठ के लोगों और वहां की स्थिति को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी लगातार नजर बनाए हुए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here