उत्तराखंड

पटवारी- लेखपाल भर्ती परीक्षा देने पहुंचे 20 हजार से अधिक अभ्यर्थियों ने उत्तराखंड परिवहन निगम की 339 बसों में किया मुफ्त सफर

देहरादून। लेखपाल भर्ती परीक्षा को लेकर रविवार को उत्तराखंड परिवहन निगम की 339 बसों में 20 हजार अभ्यर्थियों ने मुफ्त सफर किया। देर रात परिवहन निगम की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार उत्तरकाशी में 20 अतिरिक्त बसों को लगाने का जिक्र किया गया। इसके अलावा देहरादून पर्वतीय बस अड्डे पर भीड़ बढ़ने पर निजी बसों और मैक्सी कैब के जरिये भी अभ्यर्थियों को गंतव्य तक पहुंचाया गया।

रविवार को राज्य लोक सेवा आयोग की ओर से दोबारा आयोजित की गई लेखपाल भर्ती परीक्षा को लेकर सरकार ने उत्तराखंड परिवहन निगम की बसों में अभ्यर्थियों के लिए मुफ्त यात्रा का आदेश दिया था। मुफ्त यात्रा की सुविधा नौ फरवरी से शुरू हुई थी और यह 15 फरवरी तक चलेगी। हालांकि, शनिवार को परिवहन निगम के इंतजाम नाकाफी रहे थे और सरकार को निगम के बस अड्डों पर निजी बसों और मैक्सी कैब को लगाकर अभ्यर्थियों को परीक्षा स्थल तक भेजना पड़ा था। ऐसे में रविवार को परीक्षा शुरू होने से परीक्षा समाप्त होने तक परिवहन निगम के अधिकारी सजग रहे।

दोपहर एक बजे परीक्षा समाप्त होने के बाद डेढ़ बजे से अभ्यर्थियों की भीड़ वापस जाने के लिए बस अड्डों पर जुटने लगी थी। इस दौरान निगम ने सभी डिपो में बसों के पर्याप्त इंतजाम किए हुए थे।परिवहन निगम के महाप्रबंधक दीपक जैन ने बताया कि आइएसबीटी से रुड़की, हरिद्वार व ऋषिकेश के लिए 42 बसें संचालित की गई। कोटद्वार डिपो से पर्वतीय मार्गों पर 14 बसें, जबकि देहरादून व हरिद्वार के लिए 21 बसें संचालित की गई।

पर्वतीय डिपो देहरादून से निगम की 54 बसें, जबकि तीन निजी बसें और तीन मैक्सी कैब का संचालन हुआ। ऋषिकेश डिपो से पर्वतीय मार्गों पर 19 बसें, हरिद्वार डिपो से पर्वतीय मार्गों पर आठ बसें, देहरादून के लिए 28 बसें, पांच बसें हल्द्वानी और पांच बसें दिल्ली के लिए चलाई गई। रुड़की डिपो से 15 बसें, अल्मोड़ा डिपो से पांच बसें, रानीखेत से 11 बसें, भवाली डिपो से तीन बसें, पिथौरागढ़ डिपो से दो बसें, लोहाघाट डिपो से तीन बसें, टनकपुर डिपो से दो बसें हल्द्वानी जबकि दो बसें हरिद्वार के लिए संचालित की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *