उत्तराखंड

प्रदेश महिला कांग्रेस कार्यकर्त्ताओं ने सड़क पर चूल्हा जलाकर सेकी रोटियां, रसोई गैस के दामों में की गई बढ़ोत्तरी का किया जमकर विरोध

देहरादून। प्रदेश महिला कांग्रेस कार्यकर्त्ताओं ने सड़क पर चूल्हा जलाकर रोटियां सेंक रसोई गैस सिलिंडर के दामों में की गई बढ़ोतरी का विरोध किया। प्रदेश महिला कांग्रेस की अध्यक्ष ज्योति रौतेला के नेतत्व में एस्लेहाल चौक पर भाजपा सरकार का पुतला दहन किया गया। ज्योति रौतेला ने कहा कि एक तरफ देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सार्वजनिक सभाओं में महिलाओं को स्वावलंबी बनाने की बात करते हैं, गरीब तबके के हितों की बात करते हैं। दूसरी तरफ महंगाई की मार सब पर पड़ रही है। वर्ष 2014 में रसोई गैस की कीमत 410 रुपये थी, आज एक गैस सिलिंडर 1122 कर दिया गया है।

कमर्शियल सिलिंडर पर एकमुश्त 350 रुपये की बढ़ोतरी की गई है। होली से ठीक पूर्व रसोई गैस के दाम बढ़ाकर केंद्र सरकार ने गरीब व मध्यम वर्ग को होली को खराब कर दिया है। भाजपा सरकार महिला विरोधी, युवा विरोधी, महंगाई को बढ़ाने वाली है। प्रदर्शनकारियों में आशा मनोरमा डोबरियाल शर्मा, उर्मिला थापा, चंद्रकला नेगी, अनुराधा तिवाड़ी, सविता सोनकर, रेखा ढिंगरा, कविता याहूर, रामप्यारी, शांति रावत, शशिबाला कनौजिया, गायत्री, गुड्डी देवी, संगीता, जस्सी, निर्मला आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *