क्राइम

मांस में जहर देकर की गुलदार की हत्या, खाल निकाल तस्करी के लिए गुजरात जा रहे युवक को पुलिस ने किया गिरफ्तार

हल्द्वानी। चोरगलिया पुलिस व एसओजी ने गुलदार की खाल के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया है। पुलिस पूछताछ में आरोपित ने बताया कि उसने मांस में जहर देकर जंगल में रख दिया था। जिसे खाने से गुलदार की मौत हो गई। इसके बाद उसने गुलदार की खाल निकाली और तस्करी के लिए गुजरात लेकर जा रहा था।

एसएसपी पंकज भट्ट ने बताया कि सोमवार की देर शाम मुखबिर की सूचना पर चोरगलिया पुलिस व एसओजी जसपुर खोलिया गांव में पहुंची। इस दौरान कंधे पर बैग टांगकर आ रहे एक युवक को पकड़ा। बैग की तलाशी लेने पर गुलदार की खाल बरामद हुई।

पूछताछ करने पर तस्कर ने अपना नाम कालीपुर पोखरिया, चोरगलिया निवासी सूरज कुमार बताया। बताया कि गुलदार कुछ माह पहले पास के ही एक जंगल में मांस में जहर रखकर मारा। इसके बाद खाल निकालकर तेल लगाकर छुपाकर रख ली थी। वह सूरत गुजरात में मजदूरी करता है। इसलिए खाल को बेचने के लिए चोरी छिपे सूरज गुजरात जा रहा था। जहां पर खाल को बेच देता।

पुलिस ने खाल पकड़ने के बाद वन दारोगा विनोद कुमार जोशी को मौके पर बुलाया। निरीक्षण करने पर खाल की लंबाई 165 सेमी पाई गई। जबकि हाइट 57 सेमी निकली। खाल पांच से छह माह पुरानी बताई जा रही है। टीम में एसआइ जगवीर सिंह, वन दारोगा नवीन सिंह मेहरा, विनोद कुमार जोशी, कांस्टेबल त्रिलोक सिंह, वन आरक्षी शिव कुमार आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *