राष्ट्रीय

रामनवमी पर बड़ा हादसा, मंदिर में कुएं की छत धसकने से कई लोग गिरे, रेस्क्यू जारी

इंदौर। रामनवमी के मौके पर इंदौर में एक बड़ा हादसा हो गया। यहां मंदिर की बावड़ी (कुएं) की छत धंसने से 20 से ज्यादा लोग गिर गए। राहत बचाव कार्य जारी है। सात लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया है। मिली जानकारी के अनुसार बिलेश्वर महादेव झूलेलाल मंदिर में रामनवमी के मौके पर बड़ी संख्या में लोग बावड़ी की छत पर बैठकर हवन पूजन आदि कर रहे थे। अचानक बावड़ी की छत धंस गई और उसमें लोग नीचे गिर गए।

हादसे की जानकारी मिलते ही प्रशासनिक अमला और राहत बचाव दल मौके पर पहुंचा। जो लोग बावड़ी में गिरे हैं उन्हें रस्सियों की मदद से बाहर निकालने का प्रयास जारी है। जिन लोगों को बाहर निकाला गया है उनमें कई को चोटें आई हैं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इंदौर में बेलेश्वर महादेव मंदिर स्थित बावड़ी में कुछ श्रद्धालुओं के फंसे होने की घटना का संज्ञान लिया है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इंदौर कलेक्टर, कमिश्नर से फोन पर चर्चा कर रेस्क्यू ऑपरेशन को तेज करने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री कार्यालय, इंदौर जिला प्रशासन से निरंतर संपर्क में है। इंदौर पुलिस के आला अधिकारी, जिला प्रशासन के आला अधिकारी घटनास्थल पर मौजूद हैं। श्रद्धालुओं को निकालने के प्रयास किए जा रहे हैं। बावड़ी से कुछ लोगों का रेस्क्यू अब तक किया जा चुका है। अब तक 7 लोगो को रेस्क्यू कर लिया गया है। बावड़ी में 13 लोग और हैं जिन्हें निकाला जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *