खेल

आज से शुरू होगा आईपीएल का धमाल, चेन्नई और गुजरात के बीच खेला जायेगा पहला मैच

नई दिल्ली। इस बार टूर्नामेंट में कुल 74 मैच खेले जाएंगे। आईपीएल का फाइनल अहमदाबाद में खेला जाएगा। इस बार 10 टीमों को दो ग्रुप में बांटा गया है। पिछली बार गुजरात टाइटंस ने फाइनल में राजस्थान रॉयल्स को हराकर खिताब जीता था। वह पहली बार आईपीएल में खेला था। हार्दिक की कप्तानी में टीम ने पहले ही प्रयास में आईपीएल का टाइटल हासिल किया।

गौरतलब हो कि आईपीएल 2023 की 10 टीमों को ग्रुप में बांटा गया है। पहले ग्रुप में मुंबई इंडियन्स, कोलकाता नाइट राइडर्स, राजस्थान रॉयल्स, दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपरजायंट्स को रखा गया है। वहीं, दूसरे ग्रुप में चेन्नई सुपरकिंग्स, सनराइजर्स हैदराबाद, रॉयल चैलेंजर बैंगलोर, पंजाब किंग्स और गुजरात टायटंस को शामिल किया गया है। पहला मैच 31 मार्च को चेन्नई और गुजरात टायटंस के बीच खेला जाएगा।

आईपीएल 2023 के मैच टीमों के घरेलू मैदान पर खेले जाएंगे। अहमदाबाद, मोहाली, लखनऊ, हैदराबाद, बेंगलुरु, चेन्नई, दिल्ली, कोलकाता, जयपुर, मुंबई, गुवाहाटी और धर्मशाला में मैचों का आयोजन किया जाएगा। ग्रुप की चार टीमें प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करेंगी। 18 मैच डबल हेडर मैच होगें। एक टीम 14 मैच खेलेगी, 7 अपने घर पर 7 विपक्षी टीम के घर पर रहेंगे। 10 टीमों के बीच लीग स्टेज के 70 मुकाबले होंगे। 4 मैच प्लेऑफ के होंगे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *