उत्तराखंड

उत्तराखंड में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच ठप पड़ा वैक्सीनेशन अभियान, 100 पार पहुंची एक्टिव मरीजों की संख्या

देहरादून। कोरोना के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। प्रदेश में कोरोना के 24 नए मामले मिले हैं। इनमें सबसे अधिक 14 लोग देहरादून में कोरोना संक्रमित मिले हैं। इसके अलावा नैनीताल में तीन, अल्मोड़ा, पौड़ी व उत्तरकाशी में दो-दो और हरिद्वार में एक व्यक्ति संक्रमित मिला है। वहीं कोरोना के 15 मरीज ठीक हुए हैं।

प्रदेश में अब कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर 101 हो गई है। इधर, कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच उत्तराखंड में टीकाकरण ठप पड़ा है। राज्य में कोविशील्ड वैक्सीन गत जनवरी से खत्म है, जबकि कोवैक्सीन भी 31 मार्च को खत्म हो गई है। ऐसे में टीकाकरण बंद हो चुका है। प्रभारी अधिकारी टीकाकरण डा. अर्जुन सेंगर का कहना है कि राज्य में वैक्सीन की पहली डोज शत-प्रतिशत व्यक्तियों को लग चुकी है।

दूसरी डोज भी 92 प्रतिशत व्यक्तियों को लग चुकी है। हालांकि सतर्कता खुराक यानी वैक्सीन की तीसरी खुराक लगाने में लोग ज्यादा दिलचस्पी नहीं दिखा रहे हैं। अभी तक 23 प्रतिशत को ही सतर्कता खुराक लगी है। उन्होंने बताया कि केंद्र से वैक्सीन की पांच लाख डोज की मांग की गई है। वैक्सीन मिलते ही सभी केंद्रों पर टीकाकरण का कार्य पुन: शुरू कर दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *