उत्तराखंड

युवती को क्रिप्टो करेंसी में निवेश का झांसा देकर ठगे 13.80 लाख रुपये, वेबसाइट के जरिये बनाया शिकार

देहरादून। साइबर ठगों ने एक युवती को क्रिप्टो करेंसी में निवेश का झांसा देकर 13.80 लाख रुपये ठग लिए। युवती को एक वेबसाइट के जरिये शिकार बनाया गया। इसके माध्यम से उसने पैसे विभिन्न ई-वॉलेट में जमा किए। वेबसाइट पर लाभ भी दर्शाया गया। लेकिन, जब उसने यह रकम अपने खाते में ट्रांसफर करनी चाही तो उससे टैक्स के नाम पर और रकम जमा कराई गई।

इस मामले में साइबर पुलिस स्टेशन में मुकदमा दर्ज किया गया है। डिस्पेंसरी रोड निवासी सेजल बेरी के साथ ठगी हुई है। बेरी का कहना है कि उन्हें व्हॉट्सएप पर मैसेज आया था। क्रिप्टो करेंसी में निवेश की बात कही गई थी। उन्होंने सुना था कि क्रिप्टो में अच्छा खासा फायदा होता है। कुछ दिन बाद एक व्यक्ति ने उनसे बात की। उसने एक वेबसाइट का लिंक भेजा और क्रिप्टो में निवेश करने को कहा। उन्होंने शुरुआत में कुछ रुपये जमा कर कथित क्रिप्टो करेंसी खरीद ली।

काफी दिनों तक इस वेबसाइट पर लाभ दिखता रहा। करोड़ों रुपये का लाभ दिखा तो उन्होंने यह रकम अपने खाते में ट्रांसफर करनी चाही। मगर, पैसा ट्रांसफर नहीं हुआ। फोन कर कहा गया कि इसके लिए टैक्स चुकाना होगा। यह रकम भारतीय करेंसी में जमा होगी। धीरे-धीरे कर सेजल बेरी से कुल 13.80 लाख रुपये जमा करा लिए गए। एसटीएफ के एसएसपी आयुष अग्रवाल ने बताया कि मामले में साइबर थाने में मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है। जल्द आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *