उत्तराखंड

अक्षय तृतीया पर ज्वेलरी बाजार में खरीदारों की उमड़ी भीड़, आभूषणों के मेकिंग चार्ज पर 100 प्रतिशत तक की मिली छूट

देहरादून। अक्षय तृतीया पर दून के सर्राफा बाजार में खूब धनवर्षा हुई। लोगों ने अपनी राशि के अनुसार शुभ माने जाने वाली सोना व चांदी की वस्तुओं की खरीदारी की। साथ ही विवाह व अन्य समारोह के लिए एडवांस बुकिंग भी की। देर शाम तक ज्वेलरी बाजार में खरीदारों की भीड़ उमड़ने से कारोबारियों के चेहरे खिले। मां लक्ष्मी के अवतरण दिवस के रूप में मनाई जाने वाली अक्षय तृतीया पर मंदिरों व घरों में धार्मिक अनुष्ठान के बाद मां लक्ष्मी की आरधना की गई। वैदिक मान्यता के अनुसार अक्षय तृतीया पर सोना-चांदी के आभूषणों की खरीदारी करना शुभ माना जाता है।

राजा श्रेयांश नाथ ने भक्तिपूर्वक आहार के रूप में गन्ने का रस दिया। अक्षय तृतीया पर कमल ज्वेलर्स ने ग्राहकों के लिए आकर्षक आफर पेश किया। कमल ज्वेलर्स के देहरादून के कमल मार्केट व ऐस्लेहाल, विकास नगर व हरिद्वार स्थित शोरूम पर ग्राहकों में काफी अच्छा उत्साह देखने को मिला। ज्वेलरी ब्रांड सोने, हीरे व पोल्की आभूषणों के मेकिंग चार्ज पर ग्राहकों को 100 प्रतिशत तक की छूट मिली। कमल ज्वेलर्स के प्रबंध निदेशक प्रवीण रस्तोगी ने कहा कि लंबे समय से ग्राहकों में विश्वास बनाया है। आने वाले समय में और आफर लेकर आएंगे। अक्षय तृतीया पर कपूर ज्वेलर्स ग्राहकों के लिए आकर्षक आफर लेकर आए हैं। आभूषणों के मेकिंग चार्ज पर 50 प्रतिशत तक की छूट दी जा रही है।

डायमंड व पोलकी पर 20 प्रतिशत, जबकि पुरानी ज्वेलरी पर कोई कटौती नहीं की जा रही। कपूर ज्वेलर्स के प्रबंध निदेशक माणिक कपूर ने बताया कि अक्षय तृतीया पर यह विशेष आफर है। जो एक लाख की खरीद पर लागू होगा। उन्होंने बताया कि रविवार को भी शोरूम खुला रहेगा। अक्षय तृतीया पर टर्नर रोड के त्रिमूर्ति विहार स्थित त्रिमूर्ति मंदिर का 18वां स्थापना दिवस मनाया गया। धर्मपुर विधायक विनोद चमोली, पार्षद रमेश कुमार मंगू समेत स्थानीय लोगों ने मंदिर पहुंच आशीर्वाद प्राप्त किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *