अंतर्राष्ट्रीय

धूल भरी आंधी ने मचाई तबाही, हवा में उड़ने लगीं गाडियां, 6 लोगों की मौत

वाशिंगटन। अमेरिका में धूल भरी आंधी ने तबाही मचा दी। जिस कारण 100 से ज्यादा वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो गए। वहीं इस हादसे में 6 लोगों की मौत हो गई है। बता दें कि धूल भरी आंधी के कारण अमेरिकी राजमार्ग पर विजिबिलिटी कम हो गई, जिससे लगभग 100 वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो गए। इलिनोइस राज्य पुलिस ने एक बयान में कहा, ’30 वाणिज्यिक वाहनों के साथ करीब 50-60 यात्री वाहन, इलिनोइस के मिडवेस्टर्न राज्य में दुर्घटनाग्रस्त हो गए।’

मीडिया के अनुसार बयान में कहा गया है कि राजमार्ग 55 पर दो मील की दूरी पर हुई दुर्घटनाओं के परिणामस्वरूप दो ट्रकों में आग लग गई। यह राजमार्ग एक प्रमुख मार्ग है, जो शिकागो और सेंट लुइस जैसे शहरों को जोड़ता है। पुलिस ने कहा कि 30 से अधिक लोगों को ‘कम से लेकर जानलेवा तक’ की चोटों के साथ अस्पताल ले जाया गया। पीडि़तों की उम्र 2 से 80 वर्ष के बीच थी।

सोशल मीडिया पर शेयर किए गए वीडियो में हर तरफ धूल और धुआं दिख रहा है। सडक़ पर आपस में टकराई हुई गाडिय़ां नजर आ रही हैं, विजिबिलिटी भी काफी कम है। घटना के बाद चारों तरफ अफरा तफरी का माहौल था। बता दें कि साल 2021 में यूटा में इसी तरह की दुर्घटना में आठ लोगों की मौत हो गई थी, जब एक धूल भरा तूफान 22 वाहनों को फंसाने वाली दुर्घटनाओं की एक श्रृंखला का कारण बना।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *