उत्तराखंड

स्कॉलर्स एकेडमी के विद्यार्थियों का बेहतरीन प्रदर्शन, 12वीं में पार्खी और 10वीं में श्रेष्ठ रहा टॉपर

कोटद्वार (न्यूज कैम्पस)। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने इंटरमीडिएट और हाईस्कूल का परिणाम जारी कर दिया है। 12वीं बोर्ड एग्जाम में स्कॉलर्स एकेडमी के विद्यार्थियों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। इंटरमीडिएट में पार्खी गर्ग प्रथम रही। वहीं हाईस्कूल में श्रेष्ठ कुकरेती ने टॉप किया है।

स्कूल के डायरेक्टर जे. एस. नेगी ने विद्यार्थियों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि स्कॉलर्स एकेडमी के स्टूडेंट्स का रिजल्ट शानदार रहा। प्रधानाचार्या एकता रावत ने भी इस मौके पर सभी विद्यार्थियों को बधाई देते हुए रिजल्ट को उत्साहवर्धक बताया।

उन्होंने कहा, “ साइंस स्ट्रीम के परिणामों में इस बार लड़कियों ने बाजी मारी, वहीं कॉमर्स स्ट्रीम में लड़के ने टॉपर किया। 12वीं में साइंस स्ट्रीम में पार्खी गर्ग 92.8 % अंकों के साथ पहले स्थान पर रही। कॉमर्स स्ट्रीम में अरुण बिष्ट ने 92.4 % अंक हासिल कर पहला स्थान प्राप्त किया है। ”

हाईस्कूल में भी स्कॉलर्स एकेडमी के विद्यार्थियों ने शानदार अंक हासिल किए। 98.2 प्रतिशत अंकों के साथ श्रेष्ठ कुकरेती पहले और 97.6 प्रतिशत अंकों के साथ अरिबा मंसूरी दूसरे स्थान पर रही। वहीं, अंजलि रावत ने 97.2 प्रतिशत अंकों के साथ तीसरा स्थान प्राप्त किया है।

पूजा मुंडेल (96.6%), दीपक सिंह (96%), दीपांशु रावत (95.6%), आंशिक गौड़ (95.1%), मान्य डोबरियाल (95.1%) और मेघा डोबरियाल (95 %) ने भी हाईस्कूल में उत्सावर्धक रिजल्ट हासिल किया है।

गौरतलब है कि लाखों स्टूडेंट्स का इंतजार खत्म करते हुए सीबीएसई ने शुक्रवार को 12वीं के परिणाम घोषित कर दिए। स्टूडेंट्स अपना रिजल्ट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट्स cbseresults.nic.in या फिर cbse.nic.in पर चेक कर सकते हैं। स्टूडेंट्स को नतीजे देखने के लिए रोल नंबर, डेट ऑफ बर्थ और स्कूल कोड की जरूरत होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *