रेलवे ब्रिज पर रील बनाना दो किशोरों को पड़ा भारी, ट्रेन की चपेट में आने से मौत

हरिद्वार। रेलवे ब्रिज पर रील बना रहे दो किशोरों की ट्रेन की चपेट में आकर मौत हो गई। सूचना मिलने पर जीआरपी और सिविल पुलिस मौके पर पहुंची, लेकिन पुलिस के पहुंचने से पहले ही स्वजन मृतकों के शव को घटनास्थल से उठा ले गए। शनिवार की देर शाम लक्सर कोतवाली क्षेत्र के मोहम्मदपुर बुजुर्ग निवासी शिवम व सिद्धार्थ डोसनी रेलवे स्टेशन के समीप सोलानी नदी पुल पर खड़े होकर अपलाइन में रील बना रहे थे कि इसी दौरान रेलवे लाइन पर देहरादून से दिल्ली जा रही शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन आ गई तथा दोनों किशोर ट्रेन की चपेट में आ गए। दोनों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। हादसे की जानकारी मिलने पर स्वजन मौके पर पहुंचे और शवों को घटनास्थल से उठाकर ले गए। सूचना मिलने पर जीआरपी एवं सिविल पुलिस घटनास्थल पर पहुंची, लेकिन मौके पर शव नहीं मिले। जानकारी करने पर पता चला मृतक किशोरों के स्वजन उनके शव उठा ले गए हैं।

जीआरपी थानाध्यक्ष ममता गोला ने बताया कि दोनों किशोर डोसनी स्टेशन के पास सोलानी नदी पुल पर सेल्फी ले रहे थे, जिनकी ट्रेन से कटकर मौत होने की सूचना मिली थी। उन्होंने बताया कि उनके पहुंचने से पहले ही स्वजन दोनों किशोरों के शव उठा ले गए। लक्सर रेलवे स्टेशन पर दिल्ली निवासी एक महिला यात्री की ट्रेन से कटकर मौत हो गई। मृतका दिल्ली की रहने वाली थी। वहीं, हरिद्वार-लक्सर रेलवे लाइन पर सीधडू रेलवे फाटक के निकट एक व्यक्ति का शव मिलने से सनसनी फैल गई। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। मृतक की शिनाख्त नहीं हो सकी है। शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। लक्सर रेलवे स्टेशन पर एक महिला की ट्रेन से कटकर मौत हो गई।

थानाध्यक्ष जीआरपी ममता गोला ने बताया कि महिला रेलवे लाइन क्रास कर रही थी कि इसी दौरान दरभंगा से अमृतसर जाने वाली ट्रेन रेलवे लाइन पर आ गई तथा ट्रेन की चपेट में आकर महिला की मौत हो गई। मृतका शबनम जामा मस्जिद नार्थ दिल्ली की निवासी थी। उधर, लक्सर-हरिद्वार रेलवे लाइन पर सीधडू रेलवे फाटक के निकट रेलवे ट्रैक के निकट एक व्यक्ति का शव पड़ा होने की सूचना मिली थी।

जानकारी मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने मृतक की पहचान कराने का प्रयास किया, लेकिन शव की पहचान नहीं हो सकी। मृतक की उम्र 50 वर्ष के आसपास है। मृतक के सिर दोनों हाथों, पैरों व शरीर के अन्य भागों में गंभीर चोटें हैं। मृतक खाकी रंग की पेंट व कमीज पहने था। कोतवाल अमरजीत सिंह ने बताया कि शव की पहचान कराने का प्रयास किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *