लाइफस्टाइल

पतली आइब्रो से आप भी है परेशान तो आज से फॉलो करें ये आसान टिप्स, कुछ ही दिनों में दिखेगा असर

सुंदर दिखने के लिए लोग बहुत कुछ करते हैं। लडक़ा हो या लडक़ी हर कोई खूबसूरत दिखना चाहता है। इसके लिए लोग कई ब्यूटी प्रोडक्ट का इस्तेमाल करते हैं। लेकिन कई बार चेहरे पर कुछ दाग धब्बे, डार्क सर्कल्स और कुछ निशान होने की वजह से लोगों के फेस का लुक थोड़ा सा खराब हो जाता है। यही नहीं कुछ लोगों की आइब्रो बहुत ज्यादा पतली होती है जिस वजह से भी उन्हें शर्म जैसा महसूस होता है। आपकी भी आइब्रो अगर पतली है तो यह खबर आपके लिए है। आज हम आपको कुछ खास टिप्स के बारे में बताएंगे जिसे फॉलो कर आप अपनी आईब्रो घनी कर सकते हैं। आइए जानते हैं उन टिप्स के बारे में-

इन चीजों का करें इस्तेमाल
पतली आइब्रो चेहरे का लुक बिगाड़ देती है, इसे घनी करने के लिए आप कुछ टिप्स को फॉलो कर सकते हैं जैसे की रात को सोने से पहले आपको अपनी आइब्रो पर नारियल तेल लगाना है और फिर धीरे-धीरे मसाज करनी है. ध्यान रहे आपको रात में नहीं धोना है। रात भर तेल लगा रहने दे, फिर सुबह उठ कर अपने मुंह को धो लें। एलोवेरा जेल भी आइब्रो को घना करने में काफी फायदेमंद माना गया है।

इसके अलावा आप प्याज का रस अपनी आइब्रो पर लगा सकते हैं, 15 से 20 मिनट होने के बाद आप इसे धो लें. आइब्रो को घना करने के लिए अरंडी का तेल भी काफी फायदेमंद माना गया है। मेथी दाना शुरू से ही बालों की ग्रोथ के लिए काफी जाना जाता है। आइब्रो घनी करने के लिए आपको मेथी दाने को रात में पानी में भिगोकर रखना है सुबह इसे पीसकर इसका पेस्ट बना ले और अपने आइब्रो पर लगा ले। पेस्ट लगाने के 20 मिनट बाद इसे आप धो सकते हैं।

इन सबके अलावा आप अपनी डाइट में विटामिन ए,बी,सी और ई जैसे फूड शामिल करें। यह सब टिप्स आपकी आइब्रो घनी करने में मदद कर सकती है। लेकिन ध्यान रहे कुछ लोगों को फेस पर एलर्जी या दाने जैसी समस्याएं हो सकती है, अगर ऐसा कुछ होता है तो डॉक्टर की सलाह जरूर लें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *