बिज़नेस

एलन मस्क ने फिर बदला ट्विटर का लोगो, डॉग की जगह नीली चिड़िया की हुई वापसी

नई दिल्ली। एलन मस्क ने फिर ट्विटर का लोगो का बदला है. डॉग की जगह नीली चिडिय़ा की वापसी हुई है. तीन दिन पहले ही नीली चिडिय़ा को हटाकर डॉग को लोगो बनाया गया था. हालांकि ट्विटर पर यह बदलाव केवल वेभ वर्जन पर किया गया था. अब नीली चिडिय़ा वाला लोगो फिर से वापस लाया गया है. वेब और ऐप दोनों पर नीली चिडिय़ा का लोगो नजर आ रहा है. लोगो में बदलाव के बाद क्रिप्टोकरेंसी डॉजकॉइन में 10त्न की गिरावट देखने को मिली है। आपको बता दें कि दरअसल ‘डॉज’ डॉजकॉइन क्रिप्टो करेंसी का भी आइकन है।

एलन मस्क डॉजकॉइन के समर्थकों में से एक है. इस ‘डॉज’ को अक्सर मीम्स में देखा गया है। हालांकि मस्क ने फरवरी में ही लोगो बदलने की ओर इशारा कर दिया था. ट्विटर का लोगो बदलते ही यूजर्स हैरान रह गए थे और एक-दूसरे से इस बदलाव को लेकर सवाल करने लगे थे।  यूजर्स को लगा था कि ट्विटर को किसी ने हैक कर लिया है. कुछ देर बाद ही एलन मस्क ने एक ट्वीट किया, जिससे ये साफ हो गया कि ट्विटर ने अपना लोगो बदल दिया है. हालांकि, अब दोबारा नीली चिडिय़ा की वापसी हो गई है।

डॉजकॉइन ने ट्विटर का लोगो बदले जाने के बाद ट्वीट कर बताया कि इस कुत्ते का नाम काबोसु है. यह जापान के सकुरा में अपने मालिक अत्सुको सातो के साथ रहता है. अत्सुको सातो ने साल 2010 में अपने ब्लॉग पर काबोसु की तस्वीरें अपलोड की थीं. डॉजकॉइन ने बताया कि काबोसु एक रेस्क्यू डॉग है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *